IND vs NZ: कोहली ने दिए संकेत- इस playing XI के साथ टेस्ट में उतरेगी टीम इंडिया - BILLA SPORTS

Latest

Cricket News Updates

Recent Tube

Wednesday 19 February 2020

IND vs NZ: कोहली ने दिए संकेत- इस playing XI के साथ टेस्ट में उतरेगी टीम इंडिया

    • विराट कोहली ने बुधवार को पर्याप्त संकेत दिए कि सीनियर स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे. 
    वेलिंग्टन में शुक्रवार से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच
  • ईशांत शर्मा और पृथ्वी शॉ का खेलना लगभग तय
  • भारत के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को पर्याप्त संकेत दिए कि सीनियर स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे. यदि बुधवार को भारत के नेट सत्र को ध्यान में रखा जाए, तो शुक्रवार से वेलिंग्टन में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ऋद्धिमान साहा दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से आगे चल रहे हैं.
    टेस्ट के लिए नं- 6 बल्लेबाज हनुमा विहारी को पांचवें गेंदबाज के तौर पर आजमाया जाएगा, जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत तीन विशेषज्ञ पेसर के तौर पर उतरेंगे. रविचंद्रन अश्विन विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर एकमात्र विकल्प हो सकते हैं, हालांकि रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड कौशल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.
    रणजी ट्रॉफी के दौरान टखने की चोट के कारण ईशांत तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए थे. 31 साल के ईशांत ने नेट पर पूरा फोकस किया और अपनी गति और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए सराहना भी हासिल की.
    कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उन्होंने (ईशांत) न्यूजीलैंड में (टेस्ट क्रिकेट) खेला है, इसलिए उनका अनुभव हमारे लिए उपयोगी होगा.' कप्तान ने यह भी कहा कि टीम पृथ्वी शॉ के प्राकृतिक स्ट्रोक-प्ले को बदलना नहीं चाहेगी. इसे संकेत माना जा सकता है कि शुभमन गिल को अभी इंतजार करना होगा.
    विराट ने साहा-पंत को लेकर कोई जवाब नहीं दिया. दरअसल, बुधवार को दिल्ली के कीपर को नेट पर बहुत कम समय मिला. उन्होंने अपना ज्यादातर समय ड्रिल करते हुए बिताया. पहली टीम के रूटीन अभ्यास के बाद पंत को बल्लेबाजी का मौका मिला
संभावित प्लवेइंग इलेवन-
सलामी बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ, मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, विकेटकीपर: ऋद्धिमान साहा, स्पिनर / ऑलराउंडर: रविचंद्रन अश्विन / रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा.

No comments:

Post a Comment